26 अगस्त 2021 : राशि बदलेंगे आज बुध, किसके लिए शुभ, किसके लिए अशुभ


26 अगस्त 2021 सुबह 11 बजकर 08 मिनट पर बुध सिंह राशि से परिवर्तित होकर स्वराशि कन्या में प्रवेश करेंगें। 12 राशियों पर बुध के इस गोचर का क्या प्रभाव पड़ेगा आइए जानते हैं।

Budh Rashi Parivartan (Mercury Transit) 2021: वाणी और बद्धि के कारक ग्रह बुध 26 अगस्त को अपनी राशि बदलने जा रहे हैं। इस दौरान ये अपनी उच्च राशि कन्या में प्रवेश करेंगे और 22 सितंबर तक इसी राशि में मौजूद रहेंगे। इसके बाद ये तुला राशि में विराजमान हो जाएंगे। बुध का अपनी ही राशि कन्या में गोचर कई राशि वालों के लिए खास होने वाला है।


मेष : आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आकस्मिक धन प्राप्ति का योग बनेगा। रोजगार की दिशा में किया गया सभी प्रयास सार्थक रहेगा। काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस आने की उम्मीद। परिवार के सदस्यों का आपसी सामंजस्य बढ़ेगा। जमीन-जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। अपनी वाणी कुशलता के बलपर कठिन हालात को भी आसानी से नियंत्रित कर लेंगे। लेन-देन के मामलों में अधिक सावधानी बरतें।

वृषभ : आपकी रणनीतियां कारगर सिद्ध होंगी। सामाजिक पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों को आशातीत सफलता मिलेगी। प्रेम संबंधी मामलों में प्रगाढ़ता आएगी। प्रेम विवाह भी करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति के योग बनेंगे।



मिथुन: बुध का गोचर आपके लिए काफी शुभ साबित होने वाला है। जो जातक लंबे समय से वाहन खरीदने की योजना बना रहे थे वो इस अवधि में वाहन की खरीदारी कर सकते हैं। व्यापारियों के लिए ये गोचर विशेष रूप से शानदार साबित होने वाला है। नौकरीपेशा जातकों की ऑफिस में छवि और प्रतिष्ठा बेहतर होगी। आप अपनी मेहनत और बौद्धिकता के बल पर अच्छा धन अर्जित कर पायेंगे। करियर के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होने के विशेष योग बन रहे हैं। कमाई अच्छी रहेगी। जमीन से जुड़े मामलों में लाभ प्राप्त हो सकता है।

कर्क : गोचर से आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। भाइयों में आपसी सहयोग भी बढ़ेगा। अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए किया गया प्रयास सफल रहेगा। अपनी योजनाओं तथा रणनीतियों को गोपनीय रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए और प्रयास करने होंगे।


सिंह: आर्थिक जीवन के लिहाज से ये समय काफी अच्छा रहेगा। आमदनी में बढ़ोतरी के आसार दिखाई दे रहे हैं। नौकरीपेशा जातकों के वेतन में वृद्धि के आसार रहेंगे। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए ये समय उत्तम दिखाई दे रहा है। आप अच्छा मुनाफा कमाएंगे। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। आप एक से ज़्यादा स्रोतों से धन अर्जित करने में सक्षम रहेंगे। निवेश के लिए ये समय काफी अच्छा रहेगा।


कन्या: कन्या राशि के जातक इसक अवधि में हर कार्य से उत्तम फल प्राप्त कर सकेंगे। नौकरी करने वाले जातकों के लिए समय विशेष अनुकूल रहने वाला है। आप अपनी मेहनत से कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल कर सकेंगे। धन लाभ होने के प्रबल आसार दिखाई दे रहे हैं। मकान खरीदने की योजना बना सकते हैं। नये काम की शुरुआत के लिए समय अच्छा है। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा।

तुला : सफलता प्राप्त करने के लिए हर क्षेत्र में वास्तव में कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। नौकरीपेशा लोगों को कुछ जिम्मेदारियां निभानी होंगी, जिससे आपके काम का दबाव बढ़ेगा और आप तनाव में रहेंगे। चिंता न करें और आपको इसे एक परीक्षा के रूप में लेना चाहिए और अपने कार्यों को जिम्मेदारी से पूरा करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहिए। जातकों के ख़र्चों में वृद्धि होगी, इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने दैनिक ख़र्चों पर नियंत्रण रखें और बजट बनाकर खर्च करें। तुला राशि के जातक अपने परिवार के साथ कुछ यादगार समय बिताएंगे और इस दौरान आपका जीवनसाथी आपका भरपूर साथ देगा। आपका स्वास्थ्य स्थिर रहेगा।


वृश्चिक : आय के एक से अधिक साधन बनेंगे। जो भी योजना आरंभ करेंगे कारगर सिद्ध होगी। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों एवं बड़े भाइयों से सहयोग मिलेगा। शीर्ष नेतृत्व से भी संबंध बढ़ेंगे। इस अवधि के मध्य किसी भी तरह का नया व्यापार आरंभ करना हो अथवा नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना हो तो अवसर अनुकूल रहेगा। सरकारी विभागों में टेंडर के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो भी सफलता के बेहतरीन योग हैं।

धनु : नौकरी में पदोन्नति तथा नए अनुबंध की प्राप्ति के योग बनेंगे। किसी भी तरह का चुनाव से संबंधित निर्णय लेना चाह रहे हों तो परिणाम आपके पक्ष में होगा। मकान अथवा वाहन के क्रय का भी योग। विदेशी मित्रों तथा संबंधियों से लाभ के योग तो हैं ही, वीजा आदि के लिए भी आवेदन करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। धार्मिक एवं सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे।


मकर : जातकों को भाग्य का साथ और सहयोग मिलेगा। इस गोचर के बाद, जातकों की बुद्धि और स्मरण शक्ति में वृद्धि होगी और जो आपको जीवन के विभिन्न पहलुओं में सफलता प्राप्त करने में मदद करेगी। नौकरीपेशा जातकों को काम के मोर्चे पर सफलता मिलेगी। अपने प्रियजनों के सामने अपनी भावनाओं का इजहार करने का सबसे अच्छा समय है।


कुंभ : परिवार के साथ कुछ आनंदमय समय बिताने को मिलेगा। रिश्तों में जातकों को अपने प्यार को शादी में बदलने का मौका मिलेगा, हालांकि ऐसा करने में उन्हें कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। धैर्य बनाए रखिएगा। इस गोचर के दौरान कुछ अप्रत्याशित स्रोतों से लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। आपके दोस्त और परिवार आपके जीवन के हर कदम पर आपका पूरा साथ देंगे। विवाहित जोड़ों को एक-दूसरे के करीब आने के बेहतरीन मौके मिलेंगे।


मीन : जो जातक अपनी नौकरी बदलने की योजना बना रहे हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे कुछ और समय प्रतीक्षा करें। विवाह करने की कोशिश कर रहे अविवाहित जातकों को सावधान रहना चाहिए क्योंकि उनकी छवि खराब करने का प्रयास किया जा सकता है। हालांकि आपका जीवनसाथी भाग्यशाली रहेगा और अपने पेशेवर जीवन में अच्छी उपलब्धियां हासिल करेगा। कुल मिलाकर आपका वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा।

3 views0 comments