25-31 अक्टूबर 2021, नए हफ्ते में किसकी चमकेगी किस्मत, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल


साप्ताहिक राशिफल (25 अक्टूबर से 31 अक्टूबर 2021 तक)

मेष-

इस सप्ताह आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलने जा सकते हैं, जो बचपन में आपके बहुत करीब था। परिवार में सब लोग किसी जश्न के मूड में रहेंगे। इस सप्ताह आप जो कुछ भी करेंगे, उस पर पूरा नियंत्रण रखने में सफल होंगे। किसी भाई-बहन या बच्चे की शादी को कराने के योग बन रहे हैं। लंबे समय से रुका हुआ प्रॉपर्टी का कोई मामला सुचारु रूप से आगे बढ़ेगा जिसके चलते जल्द ही आपके सपनों का घर आपके नाम पर पंजीकृत होगा।

उपाय- बाएं हाथ में चांदी का छल्ला पहनें। शुभ अंक- 2 शुभ रंग- इलेक्ट्रिक ब्लू


वृषभ- यह सप्ताह आपके लिए भाग्यशाली साबित होगा। विवाहयोग्य लोगों के शादी के योग बन रहे हैं। इस सप्ताह दूसरी प्रतिबद्धताओं के चलते कार्यक्षेत्र पर पूरा समय देना आपके लिए मुश्किल होगा। इसलिए बेहतर होगा कि जो आप नहीं कर पा रहे हैं, उसे दूसरों में बांट दें। आपके दोस्त और करीबी किसी योजना को बदलने के लिए आप पर दबाव बना सकते हैं इसलिए रोमांचक समय के लिए तैयार रहें।



उपाय- मूंग की दाल का दान करें। शुभ अंक- 9 शुभ रंग- मरुन

मिथुन- अपने मददगार स्वभाव के कारण आप कार्यक्षेत्र पर सभी लोगों के साथ अच्छा तालमेल बिठाने में सफल होंगे। परिवार में शांति का माहौल रहेगा जिसके चलते आपको कुछ समय आराम करने का मिल जाएगा। धन संबंधित मामलों के लिए यह सप्ताह लाभदायक रहेगा। निवेश करने के अच्छे मौके मिलने की संभावना है। कोई फिजिकल एक्टिविटी आपको फिट रखने में मददगार साबित होगी।


उपाय- तामसिक भोजन का त्याग करें। शुभ अंक- 11 शुभ रंग- पर्पल


कर्क- आप विस्तार के लिए अपनी योजना और आंख से एक ओर सभी को प्रभावित करने का प्रबंधन करेंगे। लोगों की मदद हेतु अपने हाथ का विस्तार करेंगे। यहां तक कि आप इसके लिए पूछे बिना मदद करेंगे। शादी या समारोह में भाग लेना या आयोजित करना ताश के पत्तों पर निर्भर है। आप संपत्ति प्राप्त करने के लिए कागजी कार्रवाई पूरी करने का प्रबंधन करेंगे। वित्तीय स्थिरता आ सकती है, अगर आप कोनों को काटना शुरू करते हैं। अपने व्यायाम व आहार को बनाए रखें।

उपाय- चांदी के बर्तन में दूध और पानी पिएं। शुभ अंक- 8 शुभ रंग- डार्क ग्रे


सिंह- इस सप्ताह आप अपने आप दोस्तों और करीबियों के साथ का आनंद उठा सकते हैं। कार्यक्षेत्र पर नए-नए आइडिया देना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। पढ़ाई को लेकर आप खुद को मजबूत स्थिति में पाएंगे। किसी व्यवसाय के लाभ में वृद्धि होने की संभावना है। प्रेम संबंधों में किसी पर भी ज्यादा भरोसा न करें। ड्राइव करते समय भीड़-भाड़ वाले इलाकों से बचने की कोशिश करें।


उपाय- हमेशा चांदी अपने साथ रखें। शुभ अंक- 5 शुभ रंग- ऑलिव ग्रीन

कन्या- अपने विनम्र स्वभाव और त्वरित बुद्धि से आप अपने आसपास के लोगों को प्रभावित करने में कामयाब होंगे। विवाहयोग्य लोगों की शादी के योग बन रहे हैं। प्रेम संबंधों के लिए समय अनुकूल चल रहा है। आपका साथी आप पर प्यार दिखाएगा और आपकी केयर करेगा। सेहत को लेकर यह सप्ताह अच्छा रहेगा। यह एक ऐसा सप्ताह है, जब आपको अपना सर्वश्रेष्ठ दिखने की जरूरत है। इस सप्ताह आप अपने दोस्तों और शुभचिंतकों के द्वारा घिरे रहेंगे। सामाजिक मोर्चे पर कुछ सरप्राइज आपका इंतजार कर रहे हैं।


उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें। शुभ अंक- 3 शुभ रंग- लेमन


तुला- कार्यक्षेत्र पर काम और पढ़ाई की उपेक्षा आपके लिए प्रतिकूल साबित हो सकती है। जरूरत से ज्यादा खर्चों को नियंत्रित करने की जरूरत है। जंक फूड के प्रति आपके लगाव का सेहत पर असर दिखाई पड़ सकता है। प्रेम संबंधों को लेकर समय अच्छा चल रहा है। ऐसा व्यक्ति जो आपकी तरफ आकर्षित है, वो आपकी तरफ पहला कदम बढ़ा सकता है। आपके दखल देने वाले स्वभाव से दोस्त आपसे परेशान हो सकते हैं।


उपाय- हमेशा स्त्रियों का सम्मान करें। शुभ अंक- 22 शुभ रंग- टरक्वॉइश


वृश्चिक- कार्यक्षेत्र पर आपको खुद को रिऑर्गेनाइज करने की जरूरत है। एक चुनौतीपूर्ण काम को सफलतापूर्वक पूरा करने से कार्यक्षेत्र पर आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। परिवार आपकी जरूरतों के प्रति पहले से अधिक उत्तरदायी होगा। धनलाभ के योग बन रहे हैं और आर्थिक स्थिति में सुधार होने की संभावना है। दोस्तों और परिवार के साथ कहीं छुट्टियों पर जाने की संभावना है। आप किसी को स्वच्छंद जाने के लिए सही रास्ता दिखा सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए समय अच्छा चल रहा है, अपने साथी के साथ डेट्स पर जा सकते हैं।


उपाय- मंगलवार के व्रत करें। शुभ अंक- 8 शुभ रंग- गाढ़ा नीला


धनु- प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों की सफलता प्राप्ति के योग बन रहे हैं। मीडिया के क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई अवॉर्ड मिलने की संभावना है। इस सप्ताह खर्च करने के बावजूद धन संबंधित समस्या नहीं होगी। आप अपने किसी आइडिया के लिए परिवार को समझाने में सफल रहेंगे जिसके चलते आपको उनका पूरा सहयोग मिलेगा। आपका साथी इस सप्ताह आपको कोई ऐसा ऑफर दे सकता है जिसे मना करना मुश्किल होगा। अपने व्यस्त समय से थोड़ा समय निकालकर अच्छा महसूस होगा।


उपाय- पीला रूमाल हमेशा अपने पास रखें। शुभ अंक- 6 शुभ रंग- मेजेंटा


मकर- परिवार के साथ कहीं छुट्टियों पर जाकर एक उत्कृष्ट समय की उम्मीद कर सकते हैं। इस सप्ताह महंगी चीजों की खरीददारी करना मजेदार रहेगा। अपने करीबियों के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र पर आपकी प्रतिभा को पहचान मिलने की संभावना है। आपके द्वारा किए गए प्रयासों के कारण आपके साथी के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे। स्वस्थ और ऊर्जावान बने रहने के लिए खानपान आदतों में बदलाव जरूरी है। इस सप्ताह आप अपनी किसी दिलचस्प हॉबी को करना शुरू कर सकते हैं।


उपाय- काले कुत्ते को भोजन कराएं। शुभ अंक- 1 शुभ रंग- क्रिमसन


कुंभ- सीनियर का अच्छा मूड आपको किसी प्रोजेक्ट की बात करने के लिए प्रेरित कर सकता है। परिवार में जल्द ही शादी से जुड़ीं कई गतिविधियां शुरू होने की संभावना है। प्रेम संबंधों के लिए समय अच्छा चल रहा है। बात करने के अपने तरीके से अपने साथी का दिल जीतने में सफल होंगे। किसी के साथ यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। यदि आप अपने मन की शांति बनाए रखना चाहते हैं तो आपको किसी से दूरी बनाए रखने की जरूरत है। अपर टैक्स ब्रैकेट में आने वाले लोगों को सही तरीके से वित्तीय प्रबंधन की आवश्यकता होगी।


उपाय- शनिवार का व्रत करें। शुभ अंक- 9 शुभ रंग- लाल


मीन- कोई चीज जो आपने शुरू की है, उसे पूरा करने के लिए समय और ऊर्जा दोनों की आवश्यकता होगी। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र पर बाधाओं से इंकार नहीं किया जा सकता है। आप किसी विदेशी निवेश में भरपूर लाभांश काट सकेंगे। ऑफिस में प्यार के चलते काम में मन नहीं लगेगा जिसका असर आपके प्रदर्शन पर पड़ सकता है। विदेश यात्रा पर जा रहे लोगों को अपने सामान को लेकर सावधान रहने की जरूरत होगी। पिछली बातों को वर्तमान में ना घसीटें।


उपाय- मंदिर में वस्त्र दान करें। शुभ अंक- 4 शुभ रंग- इंडिगो

3 views0 comments