2 राशियों पर चल रही है Shani ki Dhaiya, जानिए शनि की ढैय्या से बचने के 5 उपाय


शनि ग्रह एक राशि में ढाई वर्ष रहता है। साल 2021 में ( shani transit 2021 in hindi ) वह एक राशि में पिछले साल से ही गोचर कर रहा है जिसके कारण 3 राशियों पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है और 2 राशियों पर ढैया। आओ जानते हैं शनि की ढैय्या से बचने के उपाय।

1. इन राशियों पर है शनि की दृष्टि : वर्तमान में शनि ग्रह के मकर राशि में रहने के कारण वर्ष 2021 में धनु, मकर और कुंभ इन तीन राशियों पर साल 2021 में शनि की साढ़ेसाती (Shani Sade Sati) चल रही है जबकि मिथुन और तुला पर ढैय्या (Dhaiya) चल रही है। 29 अप्रैल 2022 को इन्हें ढैय्या से मुक्ति मिलेगी। 17 जनवरी 2023 से शनि के मार्गी होने पर तुला और मिथुन राशि से पूरी तरह ढैय्या का प्रभाव खत्म हो जाएगा। तुला राशि पर शनि की ढैय्या 24 जनवरी 2020 से चल रही है।

2. शनि का असर : कहते हैं कि शनि की साढ़ेसाती के पहले चरण में शनि जातक की आर्थिक स्थिति पर, दूसरे चरण में पारिवारिक जीवन और तीसरे चरण में सेहत पर सबसे ज्‍यादा असर डालता है। ढाई-ढाई साल के इन 3 चरणों में से दूसरा चरण सबसे भारी पड़ता है।

3. शनि की ढैय्या से बचने के उपाय ( Shani ki dhaiya se bachne ke upay ) : *ग्यारह शनिवार को छाया दान करें।



*मेहतर को सिक्के दान करें। *प्रतिदिन श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें। *काली वस्तुओं, लोहा और तेल का मंदिर में दान करें।



*हमेशा साफ सुथरे और पवित्र बन रहें। सावधानी : 1. शराब पीने से बचकर रहें। 2. ब्याज का धंधा न करें।


3. पराई महिला पर बुरी नजर न रखें। 4. किसी असहाय, श्वान और अन्य प्राणी को न सताएं। 5. महिला और अपने से बड़ों का अपमान न करें।

3 views0 comments