सुबह के शुभ संकेत और ध्वनि बताते हैं कैसे गुजरेगा आज आपका दिन


पौराणिक शास्त्रों के अनुसार सुबह के समय जब हम अपनी आंखें खोलते हैं, वह प्रातःकाल का समय बहुत ही शुभ और अच्छा माना जाता है। सुबह के समय वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा रहती है, जो हमारे जीवन में खुशियों का संचार करती है। कुछ संकेत ऐसे होते हैं, जो अगर आपको सुबह उठते ही सुनाई या दिखाई पड़ते हैं तो यह जीवन में सफलता, खुशियां और आनंद से भरपूर जीवन को व्यतीत करने का संकेत दे‍ती हैं।

आइए यहां जानें ऐसी 10 खास बातें जो आपके जीवन में उजाला तो करेंगी ही, साथ ही आपके लिए यह एक अच्छे जीवन का शुभ संदेश भी देंगे।


यहां जानिए 10 शुभ संकेत- 10 good sign in morning 1. प्राचीन धर्मग्रंथों और हमारे ऋषि-मुनियों के अनुसार हमारे हाथों की हथेलियों में दैवीय शक्तियां निवास करती हैं। अत: सुबह-सुबह हाथों को देखना शुभ माना जाता है। यदि आप सुबह उठते ही दोनों हाथों के दर्शन करके उन्हें अपने चेहरे पर घुमाते हैं तो जीवन से नकारात्मकता दूर होकर जीवन में शुभता का संचार होता है।

2. सुबह आंखें खुलते ही अगर आपको शंख, मंदिर की घंटियों की आवाज अथवा मंत्रोच्चार सुनाई देते हैं तो यह शुभ होता है।



3. सुबह के समय यदि सफेद गाय आपके घर के द्वार पर आकर जोर-जोर से रंभाती है तो माना जाता है कि आपके जीवन में निश्चित ही सुखों की वृद्धि होने वाली है।

4. आपको सुबह-सुबह यदि श्रीफल, शंख, मोर, हंस अथवा पुष्प दिखाई दें तो समझिए आपका दिन बहुत ही शुभ बीतने वाला है।


5. सुबह के समय यदि आप घर से निकलते हैं और कोई भी सफाईकर्मी आपको झाड़ू लगाते या साफ-सफाई करते हुए दिखाई दे तो यह भी बहुत शुभ संकेत होता है।


6. यदि सुबह उठते ही गाय दिखाई दें या उसकी आवाज सुनाई दें तो समझें कि दिन बेहद शुभ बीतने वाला है।


7. सुबह उठते ही अगर सबसे पहले आपको दूध, दही दिखाई देता है तो यह आने वाले समय में अच्छे भाग्य की ओर इशारा करता है।

8. सुबह-सुबह यदि आपके घर की छत से पक्षी या चिड़िया की चहचहाहट सुनाई दें तो समझिए आज के दिन कुछ अच्छा होने वाला है।


9. सुबह के समय अगर कोई सुहागन स्त्री श्रृंगार किए हुए और हाथ में पूजा थाल लेकर जाती हुई दिखाई दें तो यह संयोग बड़ा ही शुभ माना जाता है


10. सुबह के समय सफेद पुष्प, अपने मित्र या हाथी को देखना या हथेली में खुजली होना भी शुभ माना जाता है।

3 views0 comments