वृषभ राशिफल 2021 : जनवरी से लेकर दिसंबर तक जानिए क्या लाया है नया साल


पारिवारिक स्थिति- पारिवारिक मामलों में सावधानीपूर्वक चलना होगा। परिवार से संबंधित कोई समस्या हो तो मिल-बैठकर सुलझाएं। जमीन-जायदाद के मामलों को न ही कुरेदें। जनता से संबंधित मामलों में सावधानी रखें। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा।

करियर- इस साल करियर के मामलों में देखा जाए तो ग्रोथ उच्च रहेगी। सफलता के नए आयाम मिलेंगे। भाग्य साथ देने से मन-मुताबिक कार्य बनेंगे। कोई महत्वपूर्ण कार्य भी बनेगा।


नौकरी व व्यापार की स्थिति- इस वर्ष नौकरीपेशा के लिए समय सुखद रहेगा। अधिकारी वर्ग के लिए उन्नतिदायक समय रहेगा। बेरोजगार भी रोजगार पाने में समर्थ होंगे। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति उत्तम होगी। पिता का सहयोग सराहनीय होगा।

विद्यार्थियों के लिए- इस वर्ष विद्यार्थी वर्ग के लिए समझदारी से चलना होगा। अपनी शिक्षा की ओर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।



स्वास्थ्य- स्वास्थ्य की दृष्टि से देखा जाए तो सावधानी रखना होगी। खानपान का विशेष ध्यान रखकर चलें। जहां तक हो सके, गरिष्ठ भोजन से बचें। पुरानी बीमारी हो तो दवा में लापरवाही न बरतें।


आर्थिक स्थिति- आर्थिक दृष्टि से यह वर्ष अनुकूल कहा जा सकता है। आय होती रहेगी, वहीं पुराना रुका पैसा मिल सकता है। नौकरीपेशा व व्यवसायियों को आर्थिक लाभ के योग उत्तम हैं। जोखिम के काम में धन खर्च न करें।


विवाह योग- इस साल विवाह की स्थिति बनती नजर आएगी और संभव है विवाह संपन्न होगा। विवाहितों के लिए समय ठीक रहेगा, वहीं जीवनसाथी से लाभजनक स्थिति पाएंगे।संतान पक्ष के मामलों में मिली-जुली स्थिति रहेगी।

सलाह- इस वर्ष तिल का तेल प्रति शनिवार को जमीन पर डालें व नीलम 3 कैरेट या इससे ऊपर का चांदी या पंचधातु में बनवाकर शनिवार को शुभ के चौघड़िया में धारण करें।

1 view0 comments