लाल किताब : सिर्फ 9 उपाय करें और 9 ही ग्रहों से पाएं चमत्कारिक लाभ


आपकी कुंडली में कोई भी ग्रह शुभ है या अशुभ आप लाल किताब के मात्र 9 उपाय करें और सभी 9 ग्रहों के प्रभाव को शुभ बना लें। हालांकि इसके लिए लाल किताब की शर्तों और नियमों का पालन करना भी जरूरी है। जैसे शनि सहित किसी भी ग्रहों के मंदे कार्य नहीं करना चाहिए। आओ जानते हैं कि 9 ग्रहों के कौनसे हैं 9 उपाय।

1. सूर्य : बहते पानी में गुड़ और गेहूं बहाएं और घर से बाहर किसी विशेष कार्य पर जाने से पहले गुड़ खाकर ही जाएं या पिता की सेवा करें।

2. चंद्र : दूध या पानी भरा बर्तन सिरहाने रखकर सोएं और अगले दिन प्रात: कीकर की जड़ में सारा जल डाल दें। ऐसा 43 दिन तक करें या माता की सेवा करें।

3. मंगल : 43 दिन तक लगातार सफेद सुरमा आंखों में लगाएं या मंगलवार का व्रत रखें और हनुमानजी को सिंदूर का चोला चढ़ाएं।


4. बुध : अपनी नाक छिदवार उसमें 43 दिन तक के लिए चांदी का तार डालकर रखें या कन्याओं को हरे वस्त्र और हरी चुड़िया दान करें और बहन, मौसी, बुआ तथा साली की सेवा करें और उनसे आशीर्वाद लेते रहें।

5. गुरु : माथे पर केसर का तिलक लगाए, केसर केसर खाए या नाभि एवं जीभ पर लगाए या प्रतिदिन पीपल की जड़ में जल चढ़ाएं। खासकर गुरुवार और शनिवार को। संतों, गुरुओं की सेवा करें।

6. शुक्र : गाय को ज्वार और हरा चारा खिलाएं या कपड़ों पर और घर में सुगंधित पदार्थो का प्रयोग करें।


7. शनि : शनिवार को एक कटोरी में सरसों का तेल लें और उसमें अच्छे से अपना चेहरा देखें और उसे शनि मंदिर में कटोरी सहित दान करे दें। ऐसा 11 शनिवार तक करें। या, 43 दिन तक मछली और कौवों को रोटी खिलाते रहें।


8. राहु : संयुक्त परिवार में रहें या जौ को दूध से धोकर बहते पानी में बहाएं। या, चांदी की ठोस गोली हमेशा अपनी जेब में रखें।

9. केतु : दोनों कान छिदवाकर उसमें 43 दिनों तक के लिए सोने का तार डालें या तीन कुत्तों को 43 दिन तक लगातार रोटी खिलाएं।

1 view0 comments