मजबूत चंद्रमा देता है सुख और समृद्धि, करें ये 9 आसान उपाय


ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में कहा जाता है कि चंद्रमा (Moon Planet) रात का राजा है. कुंडली (Kundali) में मजबूत चंद्रमा व्यक्ति को सुख और समृद्धि देता है. लव लाइफ को बेहतर रखता है, लेकिन यही चंद्रमा खराब होता है तो सबकुछ इससे उलट होता है. जीवन में कई तरह की समस्याएं देता है. आप ज्योतिष के कुछ उपायों को करके अपने चंद्रमा ग्रह को मजबूत कर सकते हैं और समस्याओं का समाधान पा सकते हैं. आइए जानते हैं उन ज्योतिष उपायों के बारे में.

चंद्रमा को मजबूत करने के उपाय

1. जिनको अपनी चंद्रमा मजबूत करना है, उनको कम से कम 10 सोमवार का व्रत रखना चाहिए. चंद्रमा की पूजा करनी चाहिए. ऐसा करने से चंद्रमा मजबूत होगा और मानसिक शांति भी मिलेगी. आप 54 सोमवार का व्रत भी कर सकते हैं.

2. चंद्रमा को मजबूत करने के लिए सोमवार को सफेद कपड़े पहनें और स्नान के बाद ओम श्रां श्रीं श्रौं स: चंद्राय नम: मंत्र का 3, 5 या 11 माला जप करें.

3. बिना नमक के दही, दूध, चावल, चीनी और घी से बने खाद्य पदार्थ खाने से भी चंद्रमा मजबूत होता है.

4. बिजनेस में लाभ और कार्यों में सफलता के लिए भी आप सोमवार का व्रत कर सकते हैं. इससे चंद्रमा मजबूत होगा और आपका कल्याण होगा.

5. सोमवार के दिन किसी ब्राह्मण या पात्र व्यक्ति को घी वाला कलश, दही, शंख, सफेद वस्त्र, मोती या चांदी का दान करने से भी चंद्रमा का दोष दूर होता है. वह मजबूत होता है.

6. चंद्रमा को प्रबल बनाने के लिए आप उसका रत्न मोती धारण कर सकते हैं या फिर चंद्रमा के उपरत्न चंद्रकांत मणि को पहन सकते हैं.

7. यदि आप प्रतिदिन अपनी मां के चरण स्पर्श करें और उनका आशीर्वाद लें, तो भी आपका चंद्रमा मजबूत होगा.

8. यदि आप प्रत्येक दिन भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा करते हैं, तो भी चंद्रमा मजबूत होगा क्योंकि भगवान शिव तो स्वयं चंद्रशेखर हैं. उन्होंने चंद्रमा को धारण किया है.

9. जिनका चंद्रमा कमजोर हो, उनको अपने मित्रों और बुजुर्गों से अच्छा व्यवहार करना चाहिए. अपनी संतान का अच्छे से पालन पोषण करें. इससे भी चंद्रमा मजबूत होता है

2 views0 comments