Search
  • Acharya Bhawana Sharma

नौकरी में नहीं मिल रहा है प्रमोशन तो करें ज्योतिष के ये उपाय, मिलेगी सफलता


हर कामकाजी पेशेवर करियर में वृद्धि, अच्छी नौकरी और उन्नति का सपना देखता है. हालांकि हर कोई ये सब हासिल करने में सक्षम नहीं है. अधिकतर कामकाजी लोगों को शिकायत रहती है कि उन्हें अपने कार्यस्थल पर पर्याप्त वेतन या वृद्धि नहीं मिल रही है.

वे हर समय उस सही नौकरी की तलाश में रहते हैं. अगर आप लंबे समय से कड़ी मेहनत कर रहे हैं लेकिन फिर भी परिणाम नहीं मिल रहा है तो ज्योतिष के ये उपाय कर सकते हैं. ये प्रमोशन और वेतन में वृद्धि प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं.

केसर का तिलक

नहाने के बाद नाभि और माथे पर केसर का तिलक लगाएं. ये काम बहुत शुभ माना जाता है. केसर का तिलक बाजार में आसानी से मिल जाता है. आप केसर के कुछ धागों और पानी का इस्तेमाल करके तिलक घर पर भी बना सकते हैं. आप इसे एक बॉक्स में स्टोर कर सकते हैं और हर रोज लगा सकते हैं.

पूर्व दिशा की ओर मुख करके काम करें

इन दिनों ज्यादातर लोग घर से काम कर रहे हैं और अगर आप भी इनमें से एक हैं तो ऑफिस का काम करते समय इस बात का ध्यान रखें कि आपका मुख पूर्व दिशा की ओर हो. ये न केवल काम पर आपकी प्रोडक्टिविटी में सुधार करेगा बल्कि आपको करियर के विकास में भी मदद करेगा.

पक्षियों को मिश्रित अनाज खिलाएं

ये एक और ज्योतिष उपाय है जो आपको कार्यस्थल में वृद्धि प्राप्त करने में मदद कर सकता है. एक बॉक्स में सभी 7 अनाज – चावल, गेहूं, ज्वार, मक्का, बाजरा और दालें मिलाएं. अच्छी तरह मिलाकर इसे प्रतिदिन पक्षियों को खिलाएं.

अपने कार्यस्थल पर भगवान की एक छोटी मूर्ति स्थापित करें

कार्यस्थल पर किसी भी भगवान की एक छोटी मूर्ति रखें, जिस पर आप विश्वास करते हैं. अपना काम शुरू करने से पहले एक अच्छे और सकारात्मक दिन के लिए प्रार्थना करें.

अपने कार्यस्थल पर हरे रंग के कपड़े का इस्तेमाल करें

करियर ग्रोथ के लिए हरा रंग शुभ माना जाता है. आप अपने कार्यस्थल पर हरे रंग के कपड़े का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस कपड़े पर अपना लैपटॉप और काम से जुड़े अन्य दस्तावेज रखें. कार्यक्षेत्र में आपको कई तरह से फायदा होगा.

गाय को चारा खिलाएं

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को पेशेवर जीवन में रुकावटें आ रही हैं, तो इसका कारण कुंडली पर सूर्य या शनि का प्रभाव हो सकता है. ऐसी बाधाओं को रोकने के लिए आपको गायों को चारा देना चाहिए. आप इन्हें गुड़, चना दाल या उबले चावल खिला सकते हैं.

पीपल के पेड़ की पूजा करें

ऐसा माना जाता है कि पीपल के पेड़ की पूजा करने से व्यावसायिक विकास में मदद मिलती है. पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं और करियर में तरक्की की कामना करें. शनिवार के दिन आप पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाकर तीन परिक्रमाएं कर सकते हैं.

गायत्री मंत्र जाप

गायत्री मंत्र सबसे पूजनीय मंत्रों में से एक है. इसे सबसे शक्तिशाली वैदिक मंत्रों में से एक माना जाता है. गायत्री मंत्र का रोजाना 31 बार जाप करना करियर ग्रोथ में मददगार माना जाता है. सुनिश्चित करें कि इस मंत्र का जाप करते समय आप शांत हैं.

1 view0 comments

Recent Posts

See All

महाबली हनुमान जी को संकट मोचन भी कहा जाता है। हनुमान जी अपने भक्तों पर आने वाले सभी तरह की परेशानियां और भय दूर करते हैं। कहा जाता है कि हनुमान जी से बढ़कर कोई देवी-देवताएं नहीं है ये आज के समय में भी