जानिए वो 3 कारण कि क्यों मेष और कर्क के रिश्ते टूटने की सबसे अधिक संभावना होती है?


डेटिंग की दुनिया में हो या आपके काम के जीवन में, आप शायद पाते हैं कि आप कुछ लोगों के साथ नहीं मिल सकते हैं. शायद वो वास्तव में आपके व्यक्तित्व से टकराते हैं या बस बहुत अलग विचार रखते हैं; ऐसे मामलों में एक साथ समय बिताना बेहद अप्रिय हो सकता है.

जब आप एक संभावित साथी की तलाश कर रहे हों, तो ऐसी आपदाओं से बचने के लिए, राशि चक्र अनुकूलता में एक अंतर्दृष्टि मदद कर सकती है.

इसलिए, आज, हम प्रकट करते हैं कि रिश्ते, जहां संवेदनशील केकड़े एक गर्म स्वभाव वाले मेढ़े को डेट करते हैं, के टूटने की सबसे अधिक संभावना क्यों होती है.

भावनात्मक जरूरतों पर संघर्ष

मेष राशि के कर्क राशि के साथ नहीं होने का एक मुख्य कारण ये है कि जल चिन्ह अविश्वसनीय रूप से संवेदनशील है. हालांकि, अग्नि चिन्ह का सीधा स्वभाव अनजाने में कर्क राशि की भावनाओं को आहत कर सकता है जो बाद में मूडी हो जाएगा.

अधिकांश कर्क राशि वाले लोगों को अपने साथी से प्यार करने और आश्वस्त करने की आवश्यकता होती है, जबकि मेष राशि वाले व्यक्ति एक स्वतंत्र भावना से अधिक है. इसलिए उनकी अलग-अलग भावनात्मक जरूरतें होती हैं, जो दोनों के बीच कलह का कारण बन सकती हैं.

अग्नि और जल चिह्न के बीच मौलिक असंगति

जबकि तात्विक अनुकूलता वो सब नहीं है जो आप किसी रिश्ते में चाहते हैं, तत्वों का टकराव संकेतों के बीच घर्षण पैदा कर सकता है.

उदाहरण के लिए, मेष एक अग्नि चिन्ह है जबकि, कर्क एक जल चिन्ह है, जो इस तथ्य के कारण असुविधा का कारण बनता है कि उनकी बहुत विविध जरूरतें हैं.

जल चिन्ह, अग्नि चिन्ह को पोषित करने और उसकी रक्षा करने का प्रयास करेगा. हालांकि, ये मेष राशि वालों के लिए घुटन भरा लग सकता है और राम के दूर के व्यवहार से क्रैब की भावना आहत हो सकती है.

उनके पास विपरीत व्यक्तित्व हैं

घर की सुख-सुविधाएं कर्क राशि वालों को पसंद आती हैं, जबकि मेष राशि वालों को रोमांच पसंद होता है. जबकि मेष राशि वाले आवेगी और जुझारू हो सकते हैं; कर्क अतीत की यादों को ताजा करना पसंद करता है.

इसलिए इन संकेतों की प्रकृति दूसरे के बिल्कुल विपरीत है जो किसी तिथि पर क्या करना है, ये तय करते समय भी क्रुद्ध हो सकता है.

हालांकि, ये अवलोकन उत्साहजनक नहीं है, अगर आप पाते हैं कि आपका दिल मूडी क्रैब या उत्साही मेढ़े पर टिका हुआ है, तो परेशान न हों.

शायद आपके संकेतों के बीच संघर्ष के सामान्य क्षेत्रों की गहरी समझ आपको अपने रिश्ते में संभावित समस्याओं का अनुमान लगाने और उनसे बचने में मदद कर सकती है.

2 views0 comments