Search
  • Acharya Bhawana Sharma

जानिए अगर आपकी हथेली में हैं ये ४ लकी निशान तो आप जल्द बन सकता हैं धनवान


हस्तशाश्त्र बहुत ही प्राचीन ज्ञान हैं जो भारत में सदियों से चला आ रहा हैं ये न केवल एक ज्ञान हैं बल्कि एक अध्भुत कला हैं जिसकी मदद से व्यक्ति के भूतकाल और भविष्यकाल का पता लगाया जा सकता हैं हमारे हाथो में कई प्रकार की लकीरे होती हैं जैसे ह्रदय रेखा मस्तिष्क रेखा जो हमारे स्वस्थ के बारे में बताती हैं उसी प्रकार हमारे हाथो में कई ऐसी भी रेखा होती हैं जिन से हम धन वह राज योग का भी पता लगा सकता हैं यह रखा किन्ही भाग्यशाली मनुष्य का हाथो में मिलती हैं । तो चलिए जानते है यह कोनसी रैखा है ।


मत्स्य भगवान विष्णु का अवतार


भगवान विष्णु का मत्स्य अवतार लेने के कारण मछली को भी पवित्र जंतु की श्रेणी में रखा जाता हैं । मछलिया सकरात्मक ऊर्जा की सबसे बड़ी वाहक होती हैं मछली का चीन हथेली में होना से व्यक्ति का जीवन की सारी बधाई समाप्त हो जाती हैं और व जिस कार्य में हाथ डालता हैं उसमे सफलता अर्जित करता हैं धन सम्पदा की ऐसे व्यक्ति का पास कोई कमी नहीं होती ।


त्रिशूल भगवान शिव का हतियार


त्रिशूल का निशान मानो भगवान शिव का आशिर्वाद जिस व्यक्ति की हथेली पर ह्रदय रेखा का सिरे पर गुरु पर्वत के पास त्रिशूल का निशान हो तो ऐसे व्यक्ति को सरकारी नौकरी और उच्च पद प्राप्त होता है । ऐसे व्यक्ति आर्थिक रूप से मजबूत होता हैं और जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं रहती इन पर हमेशा माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहती हैं ।


कमल का चिन्ह माँ लक्ष्मी से सम्बंधित हैं


यह चिन्ह जिस किसी स्त्री परुष के हाथ में होता हैं वह अखंड साम्राजपति होता हैं । इसके पास अखंड सम्पति होती हैं । ऐसा व्यक्ति दुनिया के अधोगपति होता है और सैकड़ो नौकर चाकर इसकी सेवा में लगे रहते हैं कई मामलो में देखा गया है की कमल का चिन्ह होना पर व्यक्ति अत्यंत अहंकारी हो जाता हैं ऐसा भी माना जाता हैं की इस व्यक्ति के उतने ही शत्रु होते है जितना धन इसके पास एकत्रित हैं ।


चक्र भी भगवन विष्णु से सम्बंधित प्रमुख चिन्ह है


यह चिन्ह अत्यंत भाग्यशाली व्यक्ति के हाथ में पाया जाता है । लाखों में से किसी एक व्यक्ति के हाथ में ये चक्र का निशान होता है । माना जाता है की जिस व्यक्ति के हाथ में ये चिन्ह हो वह व्यक्ति अतुलनीय धन सम्पदा का मालिक होता है । ऐसा व्यक्ति राजा के सम्मान पद प्रतिष्ठा प्राप्त करता है और देश के सर्वोच्च पदों पर पहुंचता हैं ।

8 views0 comments

Recent Posts

See All

महाबली हनुमान जी को संकट मोचन भी कहा जाता है। हनुमान जी अपने भक्तों पर आने वाले सभी तरह की परेशानियां और भय दूर करते हैं। कहा जाता है कि हनुमान जी से बढ़कर कोई देवी-देवताएं नहीं है ये आज के समय में भी