करवा चौथ का चांद कितनी खुशियां लाया है आपके लिए, जानिए मेष से लेकर मीन राशि तक


करवा चौथ का पर्व कार्तिक मास की चतुर्थी तिथि को मानया जाता है। इस बार यह त्योहार 24 अक्टूबर 2021 को है। आओ जानते हैं कि करवाचौथ के दिन आपकी राशियों का क्या रहेगा हाल और चांद कितनी देगा खुशियां। जानिए 24 अक्टूबर 2021 का राशिफल।

1. मेष : आपके लिए यह दिन उत्तम है। धन प्राप्ति के योग हैं। जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल बना रहेगा। मानसिक चिंता से इस दिन मुक्त रहेंगे। मान-सम्मान बढ़ेगा।

2. वृषभ : आपके लिए यह दिन मिलाजुला रहेगा। आपको खर्चे सोच-समझकर करना होगा। संतान पक्ष से खुश रहेंगे। दांपत्य जीन में खुशी रहेगी। लेन-देन से बचें। हालांकि पूरे दिन मन हर्षित रहेगा।


3. मिथुन : आपके लिए यह दिन सामान्य दिनों की तरह ही रहेगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा व्यवहार रखना होगा। शारीरिक और मानसिक तनाव महसूस कर सकते हैं। खर्चों पर कंट्रोल रखें। हालांकि यदि यात्रा पर जा रहे हैं तो यात्रा सुखद रहेगी और मान सम्मान बढ़ेगा।

4. कर्क : आपको नौकरी के क्षेत्र में धैर्य बनाए बनाए रखने की जरूरत है। परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। निवेश करने के पहले सोच समझ लें। बाहर के खानपान से परहेज करें। वाहन चलाते वक्त सावधानी रखें।



5. सिंह : आपके लिए यह दिन सामान्य दिनों की तरह ही रहेगा। नकारात्मक विचार मन में आएंगे परंतु आपको जिम्मेदारी से काम लेना होगा। आर्थिक दृष्टि से यह दिन सही है। व्यापार अच्छा रहेगा परंतु नौकरीपेशा हैं तो वाणी पर संयम रखें। अनजान लोगों पर भरोसा करने से पहले एक बार सोच लें।

6. कन्या : आपके लिए यह दिन मिलाजुला रहेगा। यदि व्यापार के लिए यात्रा कर रहे हैं तो यात्रा शुभ रहेगी। मेहनत रंग लाएगी। अविवाहित हैं तो विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। घर परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। आपको सेहत का ध्यान रखना होगा।


7. तुला : आपके लिए आज का दिन उत्तम है। नौकरीपेशा है तो प्रगति होगी। बेरोजगार हैं तो रोजगार के अवसर मिलेंगे। व्यावारी हैं तो लाभ होगा। दांपत्य जीवन में सुख मिलेगा। आपकी कोई बड़ी चिंता दूर हो सकती है। आप परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं।

8. वृश्‍चिक : आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहेगा। परिवार में माहौल अच्‍छा रहेगा। घूमने का प्लान बना सकते हैं। निवेश में भी लाभ मिल सकता है। मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

9. धनु : आपके लिए यह समय कुछ खास ठीक नहीं है। अनावश्यक चिंता से घिरे रहेंगे। कार्य में रुकावटें आ सकती है। नौकरी में सावधानी रखना होगी। व्यापारी हैं तो लाभ होगा। अचानक यात्रा के योग हैं। धन की प्राप्ति हो सकती है। घर परिवार में खुशी का माहौल बनेगा।


10. मकर : आपके लिए आज का दिन उत्तम है। जीवनसाधी से संबंध मथुर होंगे। नौकरीपेशा और व्यापारी के लिए यह समय अच्छा है। आपको सेहत का ध्यान रखना होगा अर्थात खानपास पर ध्यान देना होगा।


11. कुंभ : आपके लिए यह समय मिलाजुला रहेगा। कार्य के सिलसिले में कहीं जाना पड़ सकता है। परिवार में खुशी और जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल बना रहेगा। लेन-देन से बचें और बाहर के खानपान से परहेज करें। सामाजिक क्षेत्र में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

12. मीन : आपके लिए यह दिन पारिवारिक दृष्टि से उत्तम है। जीवनसाथी से चल रहे मतभेद खत्म होंगे। अनजाने लोगों पर भरोसा न करें और आप अपने खानपान पर काबू रखें। संतान की ओर से सुख मिलेगा।

1 view0 comments