इस मूलांक वाले लोगों के लिए बेहद शुभ होने वाला है साल 2022, नौकरी मिलने के प्रबल योग


हिंदू धर्म में वेद पुराणों का बड़ा ही ख़ास माना गया है और इसलिए हमारे जीवन पर भी ज्योतिष शास्त्र, अंक शास्त्र आदि का बड़ा ही गहरा प्रभाव होता है। व्यक्ति के नाम राशि के आधार पर जिस तरह से उसके जीवन के कई पहलुओं का पता लगाया जाता है, ठीक इसी तरह से अंक ज्योतिष के आधार पर भी मनुष्य के जीवन में घटने वाली घटनाओं का पता लगाया जाता है। उसके स्वभाव एवं आने वाले भविष्य के बारे में भी जानकारी मिलती है। मूलांक किसी भी व्यक्ति का जन्म संख्या होता है। जो 1 से 9 तक के बीच का कोई भी नंबर हो सकता है । जिस किसी का भी जन्म किसी भी माह की 9 तारीख के बाद होता है तो उसके जन्म तारीख के अंको को जोडकर उसव्यक्ति का मूलांक प्राप्त किया जाता है। आज हम जिस मूलांक वाले लोगों की बात करने जा रहे हैं वह है 2। इस मूलांक वालों के लिए अब बड़ा सुनहरा अवसर मिलता दिख रहा है जो उनकी किस्मत पलट सकती है।

अंक ज्योतिष के मुताबिक, आने वाला नया साल 2022 मूलांक 2 वालों के लिए बेहद शुभ फलदायक साबित होने वाला है। बता दें, मूलांक 2 का स्वामी ग्रह चंद्रमा है। किसी भी इंसान का जन्म किसी भी माह के 2, 11, 20 या फिर 29 तारीख को हुआ है तो ऐसे लोगों का मूलांक 2 होगा। यह आने वाला साल 2022 मूलांक 2 वाले लोगों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। इस दौरान जो भी युवा कला, मीडिया, साहित्य एवं संगीत के क्षेत्र से जुड़े हुए होंगे उनके लिए यह समय बड़ा ही स्वर्णिम साबित हो सकता है। जीवन में नई तरंगे बनने की संभावना बनती नजर आ रही है। इनके करियर में आने वाले साल में गजब की तरक्की के आसार दिखाई दे रहे हैं। आइए जानते हैं इस मूलांक वालों के लिए आने वाला साल 2022 कैसा होने वाला है-

नौकरी मिलने के प्रबल आसार - मूलांक 2 वाले लोग इस साल नौकरी में लाभ होने के कई मौके प्राप्त करने वाले हैं। पदोन्नति के भी प्रबल योग बनते दिख रहे हैं नौकरी पेशा लोगों को काम में मजबूती मिल सकती है घर परिवार का भी पूरा पूरा सहयोग मिलेगा जो भी जातक बिजनेस से जुड़े हुए हैं उन्हें भी आने वाले साल में तरक्की मिलने की संभावना बनती नजर आ रही है अपने कार्य क्षेत्र में आने वाले सभी समस्याओं का जातक डटकर मुकाबला करने में सफल होंगे नौकरी की तलाश कर रहे हैं लोगों को इस साल अच्छी नौकरी मिल सकती है साथ ही खुद का मकान या वाहन का भी सुख इस साल प्राप्त हो सकता है विद्यार्थियों के लिए भी यह साल काफी शुभ साबित होने वाला है प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगे हुए विद्यार्थियों के भी एग्जाम में सफल होने के शुभ संकेत बनते दिख रहे हैं।

व्यापार एवम् कार्यक्षेत्र में लाभ के संकेत - मूलांक वाले जातकों को साझेदारी के काम में भी जबरदस्त लाभ मिलने की संभावना बनती दिख रही है। आपके द्वारा किए गए सभी उचित कार्य का फल भी प्राप्त होगा। यदि व्यापार चंद्र ग्रह से संबंधित हो जैसे कि दूध, चावल, चीनी, घी, होटल आदि तो खास तौर पर लाभ मिलने की संभावना बनती दिख रही है। इसके साथ ही इस साल बजट बनाकर चलने पर भी अच्छा मुनाफा हासिल कर सकेंगे।

व्यापर में निवेश - यदि इस साल दो मुलाकात लोग व्यापार में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो यह आने वाला साल उनके लिए बेहद अनुकूल साबित हो सकता है। इसके अलावा धन की बचत करने में भी इस साल मूलांक 2 वाले लोग सफल होंगे।

3 views0 comments