आपकी किस्मत को प्रभावित करता है मोबाइल नंबर, जानिए कैसे?


यह सच है कि मोबाइल नंबर भी हमारी किस्मत को प्रभावित करता है। जिस प्रकार ग्रह-नक्षत्रों का प्रभाव हमारे ऊपर होता है ठीक उसी प्रकार अंक भी हमारे व्यक्तित्व और भाग्य को प्रभावित करते हैं।

अंकशास्त्र के अनुसार अगर मोबाइल नंबर में सबसे अधिक बार अंक 8 का होना शुभ नहीं होता है। इससे आपको बार-बार आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है। खर्च में वृद्धि होती है।

अंक 9 बहुत ही शुभ माना जाता है। यह अंक मोबाइल नंबर में सबसे अधिक बार होना भाग्य को बलवान बनाता है। यह धनवृद्धि में मददगार होने के साथ ही आपके परोपकारी और ज्ञान होने का सूचक माना जाता है। छात्र, लेखक, दार्शनिक एवं रचनात्मक व्यक्तियों के लिए यह अंक विशेष लाभप्रद होता है। लेकिन यह जरूरी नहीं कि आप सिर्फ 9 नंबर को लकी मानकर इसके पीछे दौड़ने लगें।



यह भी ध्यान रखें कि आप किस क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, जैसे अगर आप गायक, संगीतकार, चित्रकार अथवा किसी अन्य कला से जुड़े हुए हैं तो अंक 3 और 4 की अधिकता वाला मोबाइल नंबर चुन सकते हैं।



खेल जगत, पुलिस एवं सेना से जुड़े हुए व्यक्तियों के लिए 6, 7 एवं 2 अंक शुभ होता है। राजनीति तथा शिक्षण क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों के लिए 4 एवं 3 अंक भी शुभ फलदायी होता है।

4 views0 comments