आज का राशिफल (बुधवार 12 जनवरी): जानिए आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन


ज्योतिष शास्त्र में निश्चित समय व स्थान के आधार पर ग्रह, नक्षत्रों की प्रकृति के अनुसार राशि की जानकारी प्राप्त की जाती है। जन्म समय व स्थान के अनुसार चन्द्र राशि, तिथि के अनुसार सूर्य राशि और नाम के अनुसार किसी व्यक्ति विशेष की राशि को ज्ञात करने की ये तीन विधियाँ हैं। चन्द्र राशि सटीक और मान्य होती है। बारह राशियों में से व्यक्ति जिस चन्द्र राशि का जातक होता है, उस राशि के स्वामी ग्रह की प्रकृति के अनुसार ही उसके स्वभाव की सम्भावना अधिक रहती है। चन्द्र राशि के स्वामी ग्रह की चाल व अन्य विश्लेषण के आधार पर राशियों के भविष्य की अवधारणा तैयार की जाती है, जिसे भविष्यफल या राशि फल कहते हैं। दैनिक राशिफल के माध्यम से जातक की राशि के बारे में दिनभर के भविष्य का अनुमान लगाया जाता है। तो आइए जानते कि आज कैसा रहेगा आपका दिन…

मेषः

सुबह से ही विचारों में उलझे रहने के बावजूद भी आज का दिन बहुत शुभ रहने वाला है। पहले के अटके कार्यों को पूरा करने का प्रयास करेंगे। डिजिटल क्षेत्र के द्वारा पदोन्नति हो सकती है। धार्मिक व आध्यात्म में रुचि बढ़ेगी।

वृषभः

विवादों से बचें वरना क़ानूनी मामलों में भाग्य समर्थन नहीं करेगा। ग़ैर-ज़रूरी कामों में धन खर्च होगा। चरित्र को सम्भालें और सेहत का ध्यान दें। जीवनसाथी से भावनात्मक सहानुभूति मिलेगी।

मिथुनः

आज व्यापार में भाग्य आपका साथ देगा। नौकरी में भी प्रमोशन के अवसर हैं। एक्सपोर्ट-इंपोर्ट में लाभ होने के आसार हैं। विवाह हेतु इच्छा बढ़ेगी। वस्त्र-आभूषणों की ख़रीददारी में व्यय होगा।

कर्कः

वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक माहौल सुखद रहने वाला है। लेकिन, छिपे विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता है, वरना आपके द्वारा किए गए कार्यों का श्रेय दूसरे ले सकते हैं।

सिंहः

रिश्तों के प्रति भावुकता के कारण सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। शानदार दिन रहेगा और अपनी योग्यता के अनुसार कार्य करेंगे। कार्यवश यात्रा के योग हैं। प्रेमीजन भावों से भरे रहेंगे।

कन्याः

वृद्धों का आशीर्वाद मिलेगा। अपनी ख़ामियों को सुधारने का प्रयास करें। जीवनसाथी से नाराज़गी हो सकती है। शासकीय कार्यों में रुकावट आ सकती है। छात्रों का ध्यान पढ़ाई में नहीं लगेगा।

तुलाः

सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहकर कोई नया काम प्रारम्भ करेंगे। व्यवसायियों का कोई लाभ का समझौता हो सकता है। राजनीतिज्ञों के लिए अच्छा दिन होने वाला है। आय के नए साधन बनेंगे।

वृश्चिकः

अपनों के अतिरिक्त किसी को भी अपने विचार ना बताएँ। यदि क़र्ज़ लेना चाह रहे हैं तो आज मिल सकता है। घर पर थोड़ा समय दें। ख़ास मित्र के यहाँ से भोज हेतु बुलावा आ सकता है

धनुः

अधिकारियों से प्रगाढ़ सम्बंध बनेंगे। अविवाहितों के लिए नए रिश्ते आ सकते हैं। पर्यटन हेतु घूमने की योजना बन सकती है। प्रेमी संग सुखमय समय बीतेगा। कार्यक्षेत्र में साथियों से अच्छे सम्बंध बनाएँ।

मकरः

व्यवसाय जैसा चल रहा है आज चलने दें। किसी नए कार्य से बचें। छात्रों के अध्ययन से सम्बंधित शुभ संकेत हैं। विलासिता पर व्यय अधिक होगा। खान-पान के व्यापारियों के लिए दिन अच्छा नहीं है।

कुम्भः

रचनात्मक विचारों के कारण व्यापार में लाभ होने के आसार हैं। नौकरी हेतु साक्षात्कार देने जा रहे हैं तो अच्छा परिणाम मिलेगा। आर्थिक रूप से शुभ दिन रहने वाला है।

मीनः

नापसंद लोगों से मिलाप होगा। नए व्यवसायियों व नौकरी वालों के लिए अच्छा समय होगा, जिस कारण अपने उद्देश्यों को पूर्ण करेंगे। सम्पत्ति के विवाद सुलझेंगे।

2 views0 comments